modi_government_message_to_whatsapp

WhatsApp ने अपने iOS प्लेटफॉर्म पर कई नए फीचर्स पेश किए हैं। इसमें बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन समेत WhatsApp Business ऐप मौजूद हैं। ये फीचर्स बीटा और स्टेबल वर्जन में उपलब्ध कराए गए हैं। iPhone यूजर्स के लिए जो भी फीचर्स बीटा वर्जन पर टेस्ट किए जाते हैं उन्हें TestFlight ऐप पर देखा जा सकता है। यहां हम आपको iOS प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध नए फीचर्स की जानकारी दे रहे हैं। इससे आप यह जान पाएंगे कि WhatsApp की तरफ से आपको कौन-सा नया अपडेट मिलने वाला है।

टेक्नोलॉजी के लेटेस्ट न्यूज जानने के लिए यह पेज लाइक और शेयर करे :- https://fb.com/TechGuruWeb

Face ID और Touch ID ऑथेंटिकेशन:

इसके लिए सबसे पहले iOS यूजर्स को WhatsApp के 2.19.20 वर्जन को डाउनलोड करना होगा। इसके बाद सेटिंग्स में जाकर अकाउंट पर जाना होगा। अब प्राइवेसी पर टैप कर Screen Lock को ऑन करना पड़ेगा। ध्यान रहे iPhone X या इससे ऊपर के फोन्स को FaceID की सुविधा मिलेगी। वहीं, इससे नीचे के iPhone को TouchID या passcode उपलब्ध कराया जाएगा। हालांकि, यूजर्स पहले की ही तरह लॉक स्क्रीन नोटिफिकेशन से मैसेज का रिप्लाई कर पाएंगे। साथ ही बिना किसी ऑथेंटिकेशन के ही WhatsApp कॉल्स का रिप्लाई भी दे पाएंगे।

Group invitation:

WhatsApp ग्रुप इनविटेशन फीचर पर काम कर रहा है। इसे iOS और एंड्रॉइड पर उपलब्ध कराया जाएगा। इस फीचर के तहत यूजर्स आसानी से तय कर पाएंगे कि उन्हें ग्रुप में जोड़ा जाया या नहीं। यह फीचर संभवत: इनविटेशन के आधार पर काम करेगा। फिलहाल इस फीचर की टेस्टिंग iOS प्लेटफॉर्म पर चल रही है। इसे जल्द ही बीटा वर्जन में उपलब्ध कराया जाएगा।

Status ranking:

नए फीचर के तहत WhatsApp कॉन्टैक्ट्स के स्टेटस, रैंकिंग के आधार पर दिखाए जाएंगे। खबरों के मुताबिक, WhatsApp उन कॉन्टैक्ट्स को ऑटोमैटिकली ऐसे ऑर्डर करेगा जिनसे आपकी ज्यादा बातचीत होती है। WhatsApp पर यूजर एक दिन में किस व्यक्ति से कितनी बात करता है उसके आधार पर तीन कैटिगरी में रैंकिंग की जाएगी। इसका मतलब यूजर्स जिन्हें केवल मैसेज भेजते और रिसीव करते हैं उन्हें नॉर्मल रैंकिंग में रखा जाएगा। वहीं, जिन यूजर्स को आप फोटोज और वीडियोज भेजते और रिसीव करते हैं उन्हें गुड रैंकिंग में रखा जाएगा। इसे iOS बीटा वर्जन पर उपलब्ध कराया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here