chrome

दुनिया की सबसे लोकप्रिय सर्च इंजन और ब्राउजर डेवलपर कंपनी Google ने Google Chrome को अपडेट करने के लिए चेतावनी जारी कर दी है। Google ने अपने यूजर्स को चेतावनी जारी करते हुए कहा कि Google Chrome के मौजूदा वर्जन में साइबर अटैक होने की संभावना हो सकती है। इसलिए यूजर्स को आगाह करते हुए कहा कि आप अपने Google Chrome को लेटेस्ट वर्जन 72.0.3626.12 में अपडेट कर लें। Google Chrome को लेटेस्ट वर्जन 72.0.3626.12 को पिछले सप्ताह रोल आउट किया गया है।

टेक्नोलॉजी के लेटेस्ट न्यूज जानने के लिए यह पेज लाइक करे :- https://fb.com/TechGuruWeb

इस लेटेस्ट वर्जन को रिलीज करते हुए गूगल ने यह नहीं बताया था कि इसमें क्या फिक्स किया गया है। बाद में Google ने बताया कि CVE-2019-5786 नाम की गड़बड़ी को फिक्स करके नया वर्जन रोलआउट किया गया है।

Google ने अपने ब्लॉग पोस्ट के जरिए बताया कि CVE-2019-5786 को फिक्स करने के बाद Google Chrome का लेटेस्ट वर्जन 1 मार्च को रोल आउट किया गया है। इस अपडेट को Google Chrome के ऑटो अपडेट के साथ रोल आउट किया गया है। हम यूजर्स को यह बताना चाहते हैं कि वो अपने Google Chrome के वर्जन को एक बार चेक कर लें। अगर, Google Chrome के लेटेस्ट वर्जन 72.0.3626.12 अपडेट नहीं है तो आप जल्द से जल्द अपने Google Chrome को अपडेट कर लें।

Google ने ब्लॉग पोस्ट के जरिए बताया कि Google Chrome के पिछले वर्जन में आए बग CVE-2019-5786 के बारे में सिक्युरिटी एंव डेस्कटॉप इंजीनियर जस्टिन शू ने कई ट्वीट करके बताया कि यह गड़बड़ी या बग पिछले बग से काफी अलग है। यह बग Google Chrome के कोड को टारगेट करता है जिसके बाद यूजर्स को ब्राउजर को री-स्टार्ट करना पड़ता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here